कुछ दिनों से लगातार सभी चैनलों पर सिर्फ बागेश्वर धाम सरकार को लेकर ही दिखाया जा रहा है आखिर क्या है यह बागेश्वर धाम सरकार और कौन हैं धीरेंद्र शास्त्री जी । तो आइए इस आर्टिकल में देखते हैं

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

परिचय :

नमस्कार दोस्तों ! मैं आशा करता हूं आप सभी लोग स्वस्थ होंगे और खुश होंगे। तो दोस्तों मैं आज आपको धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के बारे में बताने जा रहा हूं आखिर क्या है इनके बारे में सच और क्या है झूठ तो आप प्लीज इस आर्टिकल में जरूर से जरूर बने रहिएगा ।

Bageshwar dham sarkar :

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बागेश्वर धाम सरकार का पूरा नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है और यह बागेश्वर धाम महाराज के नाम से जाने जाते हैं इन में आस्था रखने वाले उन्हें बालाजी महाराज, बागेश्वर महाराज , धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के नाम से भी बुलाते हैं। इनका जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के छतरपुर के गड़ा में हुआ था यानी अगर उम्र देखे तो यह महज 26 साल के हैं । जो लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बचपन से जानते आए हैं उनका कहना है कि बचपन से ही यह चंचल और हठीले थे इनकी शिक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल में हुई एवं हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की पढ़ाई धीरेंद्र ने पास के ही गंज गांव से की ।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री किसी बड़े परिवार में जन्म नहीं हुए था माता सरोज शास्त्री दूध बेचने का काम करती थी और पिता रामकृपाल गर्ग गांव में सत्यनारायण की कथा सुनाते थे और उससे जो भी कमाई होती थी उसी से परिवार का गुजारा चलता था । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को कथा सुनाने का माहौल बचपन से ही मिला शायद उसी का नतीजा है धीरेंद्र जब इस क्षेत्र में आए तो तेरी तेजी से तरक्की करते गए । गांव के लोग बताते हैं कि एक वक्त था जब धीरेंद्र के परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब रहती थी खाने तक के लाले रहते थे जैसे तैसे गृहस्थ चलती थी रहने के लिए एक छोटा सा कच्चा मकान था जिसमें बरसात काटना मुश्किल होता था ।

लोग इन्हें क्यों इतना मानते हैं और क्यों इनमें इतने आस्था रखते हैं :

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बहुत ही बड़े महान पुरुष है जोकि कितने व्यक्तियों समस्या का हल निकाला है और सभी को कष्ट से दूर निकालने की पूरी प्रयास करते हैं यह साक्षात ईश्वर के अवतार हैं । इनकी अगर कथा के बारे में कहे तो इनकी भागवत कथा आयोजन में आसपास से बड़ी तादाद में लोग जुटते हैं । कोई भी व्यक्ति जिनकी परेशानी होती है उन्हें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी मंच पर अर्जी के द्वारा बुलाते हैं और धीरेंद्र सिंह शास्त्री जी खुद सामने वाले व्यक्ति की परेशानियां एक कॉपी में लिख देते हैं और सामने वाले व्यक्ति को बता देते हैं कि यही है आपकी परेशानियां ।

क्यों सोशल मीडिया पर चर्चित में है बागेश्वर धाम सरकार :

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

सोशल मीडिया पर काफी दिनों से चर्चित में हुए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को लेकर कई बात कही जा रही है कथावाचक आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं । लेकर बहुत सारे लोग यह भी कह रहे हैं कि यह देश में अंधविश्वास फैला रहे हैं और भ्रमित कर रहे लोगों को जब भी कुछ लोगों ने यह भी कर डाला है कि वह उनके पास कोई सिद्धि नहीं है बल्कि वह लोगों की भावनाओं को साथ खेल रहे ठेस पहुंचा है ।

परंतु धीरेंद्र सिंह शास्त्री जी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कि सनातन धर्म को जोड़ने का काम कर रहे हैं और जिस भी व्यक्ति को कठिनाई है परेशानी है उनका यह हल निकालते हैं उनके मन की बात को जान लेते हैं बिना बताए हुए ।

आखिरी शब्द :

तो दोस्तों मैं आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा और पसंद आया होगा और आपको इसके बारे में जानकारी भी प्राप्त हुई होगी । तो प्लीज आप इस पोस्ट को जरूर से जरूर लाइक करिएगा और अपने सभी ग्रुप मैं शेयर भी कीजिएगा । सबके लिए धन्यवाद !

Also read :

5/5 - (1 vote)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *